शुरुआती कारोबार में डॉलर की मांग आने से रुपये 24 पैसे फेल

मुंबई। कच्चा तेल में तेजी के बीच आयातकों एवं बैकों की डॉलर मांग आने से बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 24 पैसे गिरकर 69.78 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। डीलरों ने कहा कि विदेशी बाजारों में डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये पर दबाव रहा। हालांकि विदेशी निवेशकों की जारी लिवाली तथा घरेलू शेयर बाजारों के मजबूती से खुलने से रुपये की गिरावट पर लगाम रही।

बुधवार को रुपया 17 पैसे मजबूत होकर दो महीने के उच्च स्तर 69.54 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 2,722.28 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की। इस बीच कच्चा तेल 0.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 67.80 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था। बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 128.39 अंक और निफ्टी 33.20 अंक की तेजी में चल रहा था।

44 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।