मुंबई में एक और पुल गिरा, 6 की मौत

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सबसे व्यस्त छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, सीएसटी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक फुटओवर ब्रिज गिर गया, जिसमें 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। काफी लोग घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर बचाव कार्य देर रात तक जारी रहा। मुंबई पुलिस ने ट्विट करके कहा - सीएसटी के प्लेटफार्म नंबर एक उत्तर को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज गिर गया। घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना के बाद रेल यातायात पर असर पड़ा है। रोजाना सफर करने वालों को वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

बचाव कार्य से जुड़े पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हुए हैं। जिस समय हादसा हुआ उस समय काफी संख्या में लोग थे, क्योंकि यह समय लोगों के ऑफिस से लौटने का था। मुंबई पुलिस ने बताया है कि टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास सीएसटी के प्‍लेटफॉर्म संख्‍या एक को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज गिरा है।

हादसा सीएसटी रेलवे स्‍टेशन के बाहर हुआ है। जानकारी के अनुसार करीब 23 लोगों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल अस्पताल पहुंचाया गया है। गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में भी मुंबई में जोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया था। हालांकि उसमें किसी की मौत नहीं हुई थी। इससे पहले सितंबर 2017 में भी मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी, जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्‍य घायल हुए थे।

45 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।