मेरी सफलता असफलताओं से भरी रही: अमीन सयानी

मुंबई। रेडियो प्रस्तोता अमीन सयानी का कहना है कि उनकी सफलता की कहानी में बहुत सारी बाधाएं शामिल हैं, लेकिन वह असफलताओं की जगह अपनी सफलताओं को याद रखना चाहेंगे। 86 वर्षीय पद्मश्री विजेता ने बुधवार को यहां एक बुक लॉन्च कार्यक्रम में यह बात कही।

'लेट्स टॉक ऑन-एयर' नामक किताब सयानी समेत कुछ प्रसिद्ध रेडियो प्रस्तुतकर्ताओं की सफलता की कहानियों को समेटती है। उन्होंने कहा, "मुझे जीवन में बहुत सारी सफलताएं मिली हैं, लेकिन इनके साथ बहुत सारी असफलताओं भी मुझे मिली, जो आप मेरे लेखों और पुस्तकों के माध्यम से देखेंगे। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि सफलताओं को ही याद रखा जाए। राकेश आनंद बख्शी द्वारा लिखित किताब क्रॉसवर्ड बुकस्टोर्स और पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया द्वारा लॉन्च की गई है। किताब के बारे में बात करते हुए, सयानी ने कहा, "मुझे रेडियो प्रस्तोता बहुत दिलचस्प लगे, जिनके पास सुनाने के लिए अपनी और श्रोताओं की कहानियां थीं। मैं उनके आकर्षक पेशे पर मोहित हो गया और सोच में पड़ गया कि ये रेडियो प्रस्तोता इस पेशे में कैसे पहुंचे। इस कार्यक्रम में देश भर के कुछ लोकप्रिय रेडियो जॉकीज के साथ ही एड मैन पीयूष पांडे भी मौजूद रहे।

54 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।