Loading... Please wait...

राशिफल– 25 दिसंबर मंगलवार

मेष:- आपके सभी कार्यों में शुरुआती दौर बहुत तेजी से आगे बढ़ता है और जब आप इसमें अपने फायदे का इंतजार करते हैं, तो आपके काम अटक जाते हैं। किसी न किसी व्यक्ति के साथ टकराव रहने से आपकी यह स्थिति नुकसानदेह साबित होती है। 

वृष:- आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बदल सकता है। किसी व्यक्ति को देखकर आपके मन में नर्म भाव जन्म ले रहा है। आप उसे तन-मन-धन से मदद कर सकते हैं। यह व्यक्ति चाहे परिवार का हो या परिवार से बाहर का, आगे चलकर आपके काम आ सकता है। 

मिथुन:- आज आप ऐसे स्वार्थी व्यक्ति से टकरा सकते हैं, जो आपसे बार-बार फायदा उठा रहा है। आपको चाहिए कि ऐसे व्यक्ति से अधिक न उलझें। क्योंकि इनका ध्येय आपको नुकसान पहुंचाना ही है। जहां तक हो सके, अपनी जमा-पूंजी पर सही नियंत्रण रखें। 

कर्क:- आज जिस स्तर पर कार्यरत हैं, वहां पर चुप रहना ही अधिक कुशलता का सूचक है। लेकिन ऐसी जगह पर काफी लंबे समय तक काम करना किसी के लिए भी संभव नहीं। आपको विकल्प के रूप में अपने लिए कहीं दूसरे व्यवसाय की भी खोजबीन करनी चाहिए। 

सिंह:- यदि आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य अथवा लक्ष्य पर विजय प्राप्त करनी है, तो आपको अभी से ही उसकी शुरुआत करनी होगी। क्योंकि लंबी दौड़ जीतने के लिए शुरू से ही आगे निकलना पड़ता है। यदि आप जल्दबाजी न भी करें तो भी अपने निश्चय से पलटें नहीं। 

कन्या:- आज के दिन आप अपने अभ्यास और अनुभव को सही स्तर पर इस्तेमाल करें। अगर कोई अपनी मनमानी कर रहा है, तो उसे जवाब मिल जाएगा। आपके द्वारा उठाया गया कदम औरों के लिए एक रास्ता बनकर सामने आएगा। शाम तक आपके द्वारा बटोरा गया धन या मान-सम्मान एक बहुमूल्य उपहार बन सकता है। 

तुला:- आज आपके मुकाबले में कोई प्रतिद्वंदी खड़ा हो सकता है। जिस प्रकार आप दिन-रात एक करके अपनी तरक्की के प्रति संजीदा रहते हैं, ऐसी प्रकृति सबकी नहीं होती। आपने जिस प्रकार का व्यवहार दूसरों के साथ रखा है, वैसा ही व्यवहार आपको दूसरों से मिल सकता है। अगर कोई आपके साथ पक्षपात या धोखाधड़ी करेगा तो उसकी पोल भी खुल जाएगी। 

वृश्चिक:- आपकी सफलता का रहस्य यही है कि आप सही वक्त पर अपने काम की शुरुआत कर लेते हैं। आज भी आपको किसी ऐसे काम की शुरुआत करनी है जो जल्दी ही आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। जहां तक हो सके, किसी भी सुअवसर को हाथ से न जाने दें। 

धनु:- आज के दिन कई प्रकार के उतार-चढ़ाव आपको वित्तीय क्षेत्र में कुछ समस्याएं पैदा कर सकते हैं। जहां तक हो सके, अपने सभी आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। छोटी सी गलती या लापरवाही या उदारता आपको संकट में डाल सकती है। किसी अजनबी व्यक्ति को लिफ्ट न दें, न ही किसी के गारंटी फॉर्म पर दस्तखत करें। अगर कोई बुरा मानता है तो कोई बात नहीं। 

मकर:- लगातार असफलता के बावजूद आपकी उम्मीद और साहस अभी तक कायम है। अपने कर्तव्य और कर्म पर ध्यान देते रहने से ही आपका मनोबल अभी भी कायम है। आज के दिन किसी ऐसे ही जोखिम का लाभ आपको होने जा रहा है। यदि आपके काम में कोई रोड़ा अटकाने की कोशिश करे तो उसके साथ शक्ति से निपटें। 

कुंभ:- अपने मित्रों और प्रियजनों की खातिर आप कुछ ज्यादा ही चिंतित हो जाते हैं। अपने काम छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बरबाद कर लेते हैं। आज के दिन भी आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। नई जिम्मेदारी लेने से पीछे न हटें।

मीन:- आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी- कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है, सही समय पर काम की शुरुआत करने से आपकी व्यग्रता और तनाव अपने आप ही घट जाए। आखिर शांति और गम्भीरता से ही दुनिया में सभी ने अपने बड़े- बड़े इरादे पूरे किए हैं।

25 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech