Loading... Please wait...

राशिफल– 24 अक्टूबर गुरुवार

मेष(Aries): किसी संपत्ति या जायदाद से जुड़ी हुई समस्या को आप आज के दिन गंभीरता से ले सकते हैं। यदि कोई कानूनी दांवपेच है तो उसको निपटाने के लिए आपके पास बहुत सारे सम्पर्क सूत्र हैं। अगर आप ध्यान लगाकर इनको टटोलते हैं तो अपनी समस्या का समाधान भी मिल जाएगा। 

वृष(Taurus): दूसरों के व्यवहार को सही रास्ते पर लाने के लिए आपकी युक्ति हमेशा ही कामयाब रहती है। यदि यही व्यवहार आपका अपने प्रति कायम रहा तो आगे चलकर आपको एक महान व्यक्ति की संज्ञा मिल सकती है। अभी से ही आप इसके लिए तैयार रहें। 

मिथुन(Gemini): दूसरों को सुधारना आपके बस की बात नहीं है। आज के दिन भी कुछ ऐसी ही चुनौती आपको मिल सकती है। कई बार आप इस प्रकार के धर्म संकट से निकलने में कामयाब रहे। अब भी अच्छा यही है कि वाद- विवाद और झगड़े से दूर रहें। 

कर्क(Cancer): यदि कुछ उपयोगी तत्व और लोग आपसे विपरीत व्यवहार रखते हुए आपके कामकाज में दखल दे रहे हैं तो आज का दिन इस प्रकार के दिक्कतों को दूर करने में सहायक है। उनके साथ संवाद स्थापित करने में आपकी सूझबूझ बहुत ही उच्च कोटि की है। 

सिंह(Leo): आज आपको अपने कामकाज में एक नया जोश भरने की जरूरत है। आपके सहयोगी और सहकर्मी भी इस बात को लेकर काफी दिनों से चर्चा का विषय बने हुए हैं। अपने कार्यक्षेत्र में यदि आप इस प्रकार की रणनीति को नहीं अपनाएंगे तो आप दूसरों के मुकाबले काफी पीछे रह जाएंगे। 

कन्या(Virgo): कुछ समस्याएं हैं जो आपके निजी और व्यावसायिक जीवन से जुड़ी हुई हो सकती हैं लेकिन आपको अपने रवैये में सुधार लाना होगा। ऐसी सोच और कूटनीति भी इस मामले में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है। यदि आप इस प्रकार से नहीं चलते हैं, तो आपकी प्रगति धीमी हो सकती है । 

तुला(Libra): आज के दिन आपके लिए अपने व्यवसाय और कामकाज का दायरा बढ़ाने में मदद कर रहा है। यह दायरा आपकी तरक्की के लिए बहुत जरूरी है। जहां तक संभव है थोड़ा बहुत फेरबदल करने के बाद आप एक नए सिस्टम से अवगत हो जाएंगे। आज के समय में व्यापार में तरक्की का सबसे सुगम तरीका यही है। 

वृश्चिक(Scorpio): व्यापार में किसी नई चीज पर आपका ध्यान केंद्रित होगा। लेकिन यह भी आवश्यक है कि आपको अपना आत्मविश्वास और पूरी लगन का परिचय देना होगा। यदि आप मन से इधर- उधर भटक रहे हैं, तो यह संभव नहीं होगा कि आप किसी जटिल काम को समय पर पूरा करने का बीड़ा उठाए। 

धनु(Sagittarius): आपके अंदर जो ज्ञान और आत्मविश्वास है उसके बल पर आज आप अपनी छवि को सुधारने में कामयाब हो सकते हैं। आप अपने प्रियजनों परिवार के सदस्यों और कार्यस्थल के कार्यकर्ताओं का विश्वास पाने में हमेशा सफल रहे हैं। यही तरकीब आपके लिए तरक्की की सीढ़ी बन सकती है। 

मकर(Capricorn): कुछ अज्ञात और अस्वाभाविक परिस्थितियां आपके आगे पैदा होने वाली हैं। किसी खास परिस्थिति में आपको खुद ही ढलने की कोशिश करनी होगी। अगर कुछ परेशानी या कष्ट भी आए तो उस स्थिति को संभालने में अपने आपको मानसिक रूप से तैयार करना जरूरी है। 

कुंभ(Aquarius): आज दिन के दौरान आपका ध्यान अपने घर-परिवार, मकान-संपत्ति और जायदाद पर ज्यादा रहेगा। परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपकी चिंता बढ़ा रहा है। संभव है इसके लिए आपको कुछ आर्थिक उपाय भी करने पड़ें। जहां तक हो सकता है आप सभी क्षेत्रों में तालमेल बिठाकर चलने में ही अपनी भलाई समझते हैं। 

मीन(Pisces): आज आपको अपने व्यवहार के बारे में एक नई रणनीति अपनानी होगी। अगर आप दूसरों को सही तौर-तरीके से काम करने के लिए राजी नहीं कर सकते हैं, तो यही लगेगा कि आप अपने नेतृत्व में कमजोर पड़ते जा रहे हैं। इससे बेहतर तो यही है कि आप अपने आपको ऐसी जिम्मेदारी से अलग कर लें। 

36 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech