Loading... Please wait...

राशिफल– 16 दिसंबर रविवार

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य नवम् भाव में प्रवेश करेगा अर्थात् सूर्य धनु राशि का होगा।  मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उनके काम को पहचान मिलेेगी. भाग्य आपका साथ देगा. हर कार्य में सफलता मिलेगी.

उपाय -   उगते हुए सूर्य को अपनी नग्न आँखों से देखें और जल का अर्घ्य दें।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य अष्टम् भाव में प्रवेश करेगा। सूर्य अष्टम् भाव में अपने शुभ फल खो देता है। भाग्य पर बहुत ज्यादा आश्रित ना रहें. अपनी मेहनत पर भरोसा रखें. जितनी मेहनत करेंगे, फल उसके अनुसार ही मिलेगा. विवादों से बचें. सेहत का ध्यान रखें.

उपाय - रविवार माँ गायत्री जी की आराधना करें और  कमल  पुष्प चढ़ाएँ।   प्रतिदिन सूर्य कवच का पाठ करें।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य सप्तम् भाव में प्रवेश करेगा। आपके लिए यह बहुत शुभ स्थिति नहीं कही जा सकती. पारिवारिक अशांति-कलह का सामना करना पड़ेगा, साथ ही कार्यक्षेत्र में विवादों-परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. 

उपाय - रविवार के दिन वृद्वाश्रम में ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य षष्ठम् भाव में प्रवेश करेगा। नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह समय अत्यंत शुभ होगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी | कड़ी मेहनत से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। 

उपायः रविवार के दिन वृद्वाश्रम में ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य पंचम् स्थान में प्रवेश करेगा। सिंह राशि में सूर्य राशिश होने के कारण कभी भी अशुभ फल नहीं देगा। यदि कोर्ट में कोई केस चल रहा है, तो आपको उसमें विजय प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है।  अनुकूल सफलता मिलने के योग हैं. 

उपायः भगवान सूर्य देव का सोने का बना लॉकेट गले में धारण करे।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य चतुर्थ भाव में प्रवेश करेगा। कन्या राशि में सूर्य व्ययेश होने के कारण हानिकारक है। यहां सूर्य मारकेश का फल भी दे सकता है।जुआ सट्टा लाटरी जैसे अनैतिक कामो से बचे | 

उपायः ‘’ॐ आदित्याय विदमहे भास्कराय धीमहि तन्नो सूर्यः प्रचोदयात्!!’’ मंत्र का जाप करें।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य तृतीय भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान भाग्य साथ देगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. आर्थिक लाभ के योग हैं.भाई बहनो का सहयोग मिलेगा |

उपायः रोजाना लाल रंग की गौ माता को गुड़ खिलाये ।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य द्वितीय भाव में होगा। यहां सूर्य राशिश मंगल का मित्र है, अर्थात यहां शुभफलदायी होगा जातक के आत्मबल में वृद्धि होगी तथा रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शत्रु आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकेंगे.

उपायः नित्य प्रातः हल्दी मिलाकर सूर्य को जल दें

धनु राशि: धनु राशि के लिए सूर्य प्रथम भाव में होगा। धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य भाग्येश है। यहां सूर्य राशिश गुरु का मित्र होने कारण शुभफलदायी है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. भाग्य का साथ रहेगा. इस दौरान आपकी महत्वकांक्षाएं पूर्ण होंगी.

उपायः ग़रीब लोगो को कम्बल वितरित करे | 

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य द्वादश भाव में प्रवेश करेगा। सूर्य राशिश शनि का शत्रु है। यहां सूर्य अष्टमेश होने अशुभ फलदायी होगा। जातकों को शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। यात्रा में सावधानी बरतें. इस दौरान कर्ज ना लें.

उपायः रविवार के दिन कन्याओ के अनाथाश्रम में गेहूँ दान में दें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य एकादश भाव में प्रवेश करेगा। इस राशि के जातकों के लिए सूर्य द्वितीय मारकेश का कार्य करेगा। शत्रुओं से सावधान रहें।ओवर रिस्क ले कर कोई कार्य नहीं करे | कारोबार में उन्नति होगी

उपायः रविवार को अपाहिज लोगो को भोजन करवाये | 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य दशम भाव में प्रवेश करेगा। इस राशि के जातकों के लिए सूर्य के अनुकूल प्रभाव प्राप्त होंगे।  नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. पर स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें. वरना बना बनाया काम बिगड़ सकता है.

उपायः रविवार के दिन बैल को गेहूँ व गुड़ खिलाएँ।

25 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech