Loading... Please wait...

राशिफल 14 जनवरी सोमवार

मेष

सूर्य आपकी राशि से आपके दशम भाव में प्रवेश करेगा । सूर्य का यह गोचर आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपको उच्च पद की प्राप्ति अथवा पदोन्नति हो सकती है। धन लाभ होने के मार्ग खुलेंगे और आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा।  

उपाय: प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृषभ

सूर्य का गोचर आपके नवम भाव में होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपके नाम को ,आपके काम को नयी पहचान मिलेगी|  भाग्य आपका साथ देगा. |  हर कार्य में सफलता मिलेगी| पिताजी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है|   

उपाय:   रविवार माँ गायत्री जी की आराधना करें और  कमल  पुष्प चढ़ाएँ।   प्रतिदिन सूर्य कवच का पाठ करें।

मिथुन

सूर्य आपके तृतीय भाव का स्वामी होकर आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा। सूर्य अष्टम् भाव में अपने शुभ फल खो देता है। भाग्य पर बहुत ज्यादा आश्रित ना रहें. अपनी मेहनत पर भरोसा रखें. जितनी मेहनत करेंगे, फल उसके अनुसार ही मिलेगा. विवादों से बचें. सेहत का ध्यान रखें. 

उपाय: रविवार के दिन वृद्वाश्रम में ज़रुरतमंद मरीज़ों को दवा वितरित करें। 

कर्क

सूर्य आप के द्वितीय भाव का स्वामी है और सूर्य का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा। आपके लिए यह बहुत शुभ स्थिति नहीं कही जा सकती. पारिवारिक अशांति-कलह का सामना करना पड़ेगा, साथ ही कार्यक्षेत्र में विवादों-परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. 

उपाय:  ‘’ॐ आदित्याय विदमहे भास्कराय धीमहि तन्नो सूर्यः प्रचोदयात्!!’’ मंत्र का जाप करें।

सिंह

सूर्य आपकी राशि का स्वामी है और गोचर की अवधि में सूर्य आपके षष्ठम भाव में होगा। नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह समय अत्यंत शुभ होगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी | कड़ी मेहनत से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी।  

उपाय: नित्य प्रातः हल्दी मिलाकर सूर्य को जल दें।

कन्या

सूर्य आपके द्वादश भाव का स्वामी है और सूर्य का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। अनुकूल सफलता मिलने के योग हैं| आप अपने आत्मबल को बढ़ाएं तो हर काम में सफलता पा सकते हैं।  विद्यार्थियों को इस दौरान अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है।

उपाय: रविवार के दिन ग़रीब लोगो को कम्बल वितरित करे |  

तुला

सूर्य आपके एकादश भाव का स्वामी होकर गोचर के दौरान आपके चतुर्थ भाव में विराजमान होगा। कन्या राशि में सूर्य व्ययेश होने के कारण हानिकारक है। यहां सूर्य मारकेश का फल भी दे सकता है।जुआ सट्टा लाटरी जैसे अनैतिक कामो से बचे |  

उपाय: रविवार को अपाहिज लोगो को भोजन करवाये |  

वृश्चिक

सूर्य आपके दशम भाव का स्वामी है और गोचर की अवधि में सूर्य आपके तृतीय भाव में स्थित होगा। इस दौरान भाग्य साथ देगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. आर्थिक लाभ के योग हैं.भाई बहनो का सहयोग मिलेगा | आपको अपने प्रयासों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे।  

उपाय: रविवार के दिन कन्याओ के अनाथाश्रम में गेहूँ दान में दें। 

धनु

सूर्य आपके नवम भाव का स्वामी है। सूर्य का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा। यहां सूर्य राशिश मंगल का मित्र है, अर्थात यहां शुभफलदायी होगा जातक के आत्मबल में वृद्धि होगी तथा रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शत्रु आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकेंगे. 

उपाय: प्रतिदिन हरिवंश पुराण का पाठ करें और भगवान विष्णु की आराधना करें।

मकर

सूर्य आप के अष्टम भाव का स्वामी होकर आपकी ही राशि में गोचर के दौरान प्रवेश करेगा, इसलिए इस गोचर का विशेष रूप से प्रभाव आपके ऊपर पड़ेगा।  अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा  धन संबंधित स्थितियां अनुकूल रहेंगी | अपने दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय:  रविवार को श्वेतार्क वृक्ष को जल दे तथा सूर्याष्टक का पाठ करें।

कुम्भ

सूर्य आपके सप्तम भाव का स्वामी है और इस गोचर के दौरान सूर्य आपके द्वादश भाव में प्रवेश करेगा।  आपके खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि होने के योग बनेंगे  आर्थिक रूप से कुछ परेशानियां आप के सामने प्रस्तुत हो सकती हैं।  विदेशी व्यापार में अच्छा लाभ अर्जित करेंगे और आपके विदेशी संपर्कों में वृद्धि होगी।

उपाय:  रविवार के दिन गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाकर लोगों में बांटे।

मीन

सूर्य आपके षष्ठम भाव का स्वामी होकर गोचर के दौरान आपके एकादश भाव में प्रवेश करेगा। विभिन्न प्रकार के लाभ के मार्ग खुलेंगे। वरिष्ठ अधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे | आपकी महत्वाकांक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति होगी। लाभ होने की पूर्ण संभावना बनेगी।  

उपायः रविवार के दिन बैल को गेहूँ व गुड़ खिलाएँ।

34 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech