Loading... Please wait...

राशिफल– 07 नवम्बर बुधवार

मेष राशि वाले होंगे धनवान --

मेष राशि वाले व्यक्ति दीपावली की शाम सरसों तेल का पांच दीपक घर के बाहर जलाकर रखें। एक दीपक किसी सूनसान स्थान में जलाकर रख आएं। इससे वर्ष भर आर्थिक परेशानी नहीं आएगी। दीपावली की रात में लाल वस्त्र पर 555 ग्राम छुहारा रखकर लक्ष्मी मां की पूजा करने के बाद इसकी भी पूजा करें। पूजा करने के बाद कमल गट्टे की माला लेकर 108 बार ऊँ ऐं क्लीं सौ: इस मंत्र का जप करें। सुबह छुहारों को उसी वस्त्र में लपेटकर तिजोरी में रखदें। विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा।

वृष राशि पर होगी लक्ष्मी मेहरबान--

इस राशि में जिस व्यक्ति का जन्म हुआ है उन्हें दीपावली की शाम में श्री कृष्ण एवं राधा माता का ध्यान करते हुए तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए। दीपावली की रात गणेश लक्ष्मी की पूजा करने के बाद स्फटिक माला लेकर 108 बार ऊँ ऐं क्लीं श्रीं मंत्र का जप करें। इसके पश्चात पत्नी के हाथों से लक्ष्मी माता को सुहाग सामग्री भेट करवाएं। दीपावली के अगले दिन आपकी पत्नी स्नान करके माता लक्ष्मी से अपने घर में निवास करने की प्रार्थना करते हुए इन सुहाग सामग्री से श्रृंगार करेंगी तो माता लक्ष्मी आप पर पूरे वर्ष मेहरबान रहेगी।

मिथुन राशि वालों के घर बरसेगा धन--

इस राशि के व्यक्ति दीपावली के दिन किसी कुंवारी कन्या को आमंत्रित करके मीठा भोजन कराएं। भोजन के पश्चात जब कन्या जाने लगे तब पैरों में महावर लगाकर लाल कपड़े पर उसके पैरों के निशान लें और उस कपड़े को धन रखने के स्थान पर रखें। रात में दीपावली पूजन के बाद कमल गट्टे की माला लेकर 5 माला ऊँ क्लीं ऐं सौः मंत्र का जप करें। माता लक्ष्मी की कृपा से सालों भर धन बरसेगा।

कर्क राशि वालों की होगी चांदी--

कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा है। इनके लिए शुभ धातु चांदी है। दीपावली की रात में चांदी के दीपक के अंदर घी का दीया जलाकर गणेश लक्ष्मी की पूजा करें। इसके बाद स्फटिक माला लेकर 501 बार ऊँ ऐं क्लीं श्रीं मंत्र का जप करें। सालों भर आपकी चांदी रहेगी।

सिंह राशि वालों की चमकेगी किस्मत--

सिंह राशि वालों को शुभ समय में किस्मत चमकाने के लिए दीपावली के दिन पांच मीठी रोटी बनाएं तीन रोटी लाल गाय को खिलाएं और दो कुत्ते को। इससे उन्नति में मार्ग में आने वाली बाधा दूर होगी। धन लाभ के लिए नागकेसर, शहद एक डिब्बी में रखकर लक्ष्मी गणेश के साथ इसकी पूजा करें। पूजा के बाद कमल गट्टे की माला लेकर 108 बार ऊँ ह्रीं श्रीं सौं: मंत्र जप करें। सुबह इस डिब्बी को लाल वस्त्र में लपेटकर धन रखने के स्थान पर रखदें।

कन्या राशि वाले बनेंगे अमीर....

कन्या राशि वालो को बैंक बैलेंस बढ़ाने के लिए चांदी का कछुआ घर ला कर ऐसी जगह पर रखें जहां घर में आने वाले सभी व्यक्ति की नज़र जाए। इससे नकारात्मक विचार से मुक्त रहेंगे और कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी। दीपावली की रात में एक कटोरी खीर तथा एक नारियल लेकर छत पर जाएं इसके बाद लक्ष्मी माता का ध्यान करें और ऊँ श्रीं ऐं सौं: मंत्र का जप करते हुए पूरे घर में भ्रमण करें और मुख्य द्वार पर जाकर नारियल फोड़ें। विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा।

तुला राशि वालों के सपने होंगे साकार...

इस राशि वाले व्यक्ति दीपावली की रात घर के प्रत्येक कोने में 5 मुट्ठी गेहूं रखें और इसके ऊपर दीप जलाएं जो रात भर जलती रहे। स्फटिक माला लेकर 5 माला ऊँ ह्रीं क्लीं श्री मंत्र का जप करें।

वृश्चिक राशि वालों के घर बनेंगे..

धन की कमी के कारण अथवा अन्य किसी समस्याओं की वजह से घर का सपना अधूरा है तो इस दीपावली में अपने हाथ से मिट्टी का एक घरौंदा बनाएं उसमें मुरमुरे, बताशे, लड्डू रखकर गणेश लक्ष्मी की पूजा करें और प्रार्थना करें कि आपका अपना घर हो। पूजा के बाद बताशे और लड्डू बच्चों में बांट दें और मुरमुरे को सुबह नदी में बहादें। दीपावली की रात कमल गट्टे अथवा स्फटिक माला लेकर 5 माला ऊँ ऐं क्लीं सौ: मंत्र जप करें।

धनु राशि वालों होंगे कर्ज मुक्त...

दीपावली की रात में एक मिट्टी के बर्तन में चांदी के सिक्के को रखकर उस स्थान पर रखें जहां सूर्य की रोशनी नहीं पहुंचती हो। कमल गट्टे की माला लेकर 108 बार ऊँ ह्रीं क्लीं सौः मंत्र जप करें। अगली दीपावली तक खूब धन कमाएंगे और किसी से कर्ज लिया है तो वह चुका देंगे।

मकर राशि वालों के घर आएगी लक्ष्मी..

चांदी के पात्र में सिंदूर, सात कौड़ी, कमल के फूल, व श्री यंत्र रखकर लक्ष्मी माता के सामने रखें और इनकी पूजा करें। पूजा करने के स्फटिक या कमल गट्टे की माला लेकर 7 माला ऊँ ऐं क्लीं ह्रीं श्रीं सौः इस मंत्र का जप करें। पूजा के बाद चांदी के पात्र को सभी सामग्रियों के साथ घर में धन रखने के स्थान में रखें। लक्ष्मी माता आपके घर में विराजमान रहेगी जिससे धन की कमी नहीं सताएगी।

कुम्भ राशि वालों का छलकेगा धन कलश...

दीपावली की रात तीन कमलगट्टे, तीन पीली कौड़ी, एक साबुत सुपारी लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी या घर में धन रखने के स्थान में रखें। प्रत्येक दिन सुबह शाम इसे दीप दिखाएं। दिपावली की रात में कमल गट्टे की माला लेकर 5 माला ऊँ ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं मंत्र का जप करें। अगली दीपावली तक धनवान बन जाएंगे।

मीन राशि वालों के घर आएगी खुशहाली....

दीपावली की रात्रि में गणेश लक्ष्मी की पूजा करने के बाद स्फटिक माला लेकर 108 बार ऊँ ह्रीं क्लीं सौः मंत्र का जप करें। नवविवाहित ब्राह्मण कन्या को घर बुलाकर भोजन कराएं और अपनी पत्नी के हाथों से सुहाग सामग्री दिलवाएं

61 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech