Loading... Please wait...

राशिफल– 06 नवम्बर मंगलवार

मेष राशि

मेष राशि वाले दर्शको को मंगल को प्रसन्न करना चाहिए। इसके लिए जल में लाल चंदन, लाल फूल, बेल के वृक्ष की छाल या पत्ते मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद लाल चंदन लगाएं और लाल वस्त्र पहनें।गुलाब का पुष्प माँ लक्ष्मी को अर्पण करे । 

वृष  राशि 

वृषभ राशि वालो दर्शको को दीपावली के दिन शुक्रदेव को प्रसन्न करना चाहिए। शुक्र को खुश करने के लिए सुगंधित पदार्थों से स्नान करें। पानी में इलांयची, केसर, चमेली के फूल मिलाकर स्नान करना उत्तम रहेगा। अगर ये सभी वस्तु उपलब्ध नहीं हों तो जल में अरोमैटिक ऑयल मिलाकर स्नान कर सकते हैं। स्नान करने के बाद सफेद चंदन में सिंदूर मिलाकर लगाएं और सफ़ेद लाल कॉम्बिनेशन के वस्त्र धारण करें। 

मिथुन राशि

इस राशि वालो दर्शको को दीपावली के दिन अपने राशि स्वामी को खुश करना चाहिए। इसके लिए प्रातः पानी में हरी घास, अमरूद, शहद, मोती और सोना डालकर स्नान करें। स्नान करने के बाद दही से तिलक करें और हरा वस्त्र या इससे मिलते जुलते शेड का वस्त्र धारण करें।गोरज की मिट्टी से तिलक करे । 

कर्क राशि

कर्क राशि वालो दर्शको को दीपावली के दिन पानी में सफेद फूल, शंख, कौड़ी, सफेद चंदन एवं मोती डालकर स्नान करना चाहिए। स्नान के बाद सफेद चंदन से तिलक करके सफेद -हरे वस्त्र का कॉम्बिनेशन धारण करें।सफ़ेद पुष्प माँ लक्ष्मी को अर्पण करे ।  

सिंह राशि

सिंह राशि वालो दर्शको को पानी में लाल फूल, मुलैठी, लाल चंदन, केसर और इलांयची मिलाकर स्नान करना चाहिए। स्नान के बाद लाल चंदन और दही मिलाकर तिलक करें और नारंगी अथवा लाल शेड के वस्त्र धारण करें। सूर्य भगवन को जल का अर्ध्य प्रदान करे । 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालो दर्शको को दीपावली के दिन प्रातः पानी में आवंला चूर्ण , दोब ,  शहद, मोती और सोना डालकर स्नान करें। स्नान करने के बाद केसर से तिलक करें और हरा वस्त्र या इससे मिलते जुलते शेड का वस्त्र धारण करें।गौशाला जाकर गौ सेवा करे । 

तुला राशि

तुला राशि वाले दर्शको को  दीपावली के दिन शुक्रदेव को प्रसन्न करना चाहिए। शुक्र को खुश करने के लिए सुगंधित पदार्थों से स्नान करें। पानी में इत्र, केसर, मोगरे के फूल मिलाकर स्नान करना उत्तम रहेगा। स्नान करने के बाद सफेद चंदन में सिंदूर मिलाकर लगाएं और सफ़ेद वस्त्र धारण करें।

वृश्चिक राशि - 

इस राशि वाले व्यक्तियों को मंगल को प्रसन्न करना चाहिए। इसके लिए जल में सिंदूर,चंदन, आंवले का चूर्ण ,बेल के वृक्ष की छाल या पत्ते मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद लाल चंदन लगाएं और लाल वस्त्र पहनें। हनुमान जी के मंदिर मे सरसो  के तेल का दीपक जलाये ।  

धनु राशि

इस राशि वालो दर्शको को अपने राशि स्वामी गुरू को खुश करना चाहिए। गुरू की प्रसन्नता के लिए जल में हल्दी पाउडर ,इत्र,शहद मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद केसर का तिलक लगाएं। इस दिन पीला वस्त्र धारण करें और घर के बड़ों के चरण स्पर्श करें।केले के पौधे के समक्ष शुद्ध देसी  जलाये  

मकर राशि 

शनि देव इस राशि के स्वामी हैं। शनि को भाग्य बनाने वाला ग्रह कहते हैं यह चाहे तो व्यक्ति को मालामाल बनदें चाहें तो कंगाल। इसलिए दीपावली के मौके पर अपने राशि स्वामी शनिदेव को खुश कीजिए। इनकी खुशी के लिए जल में काला तिल, पिसा हुआ सौंफ, शमी के पत्ते, नीला फूल मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद घी से तिलक करें और नीला वस्त्र धारण करें। 

कुम्भ राशि 

शनि देव इस राशि के स्वामी हैं। यदि आप अपनी बंद किस्मत के दरवाजे को खोलना चाहते है तो दीपावली के मौके पर अपने राशि स्वामी शनिदेव को खुश कीजिए। इनकी खुशी के लिए जल में लोकी का रास ,काले तिल मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद आँखों मे काजल लगाये करें और नीला वस्त्र धारण करें। 

मीन राशि 

इस राशि के स्वामी बृहस्पति हैं। यह नवग्रहों के गुरू हैं और धन के कारक माने जाते हैं। जिन व्यक्तियों का जन्म इस राशि में हुआ है उन्हें दीपावली के दिन अपने राशि स्वामी गुरू को खुश करना चाहिए। गुरू की प्रसन्नता के लिए जल में कनेर के पीले फूल, पीला चंदन, शहद, मुलैठी मिलाकर स्नान करें। स्नान करने के बाद केसर का तिलक लगाएं। इस दिन पीला वस्त्र धारण करें और घर के बड़ों के चरण स्पर्श करें।

46 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech